Sunday, January 24, 2016

बालिका सप्ताह : जबलपुर संभाग के सभी जिलों में विभिन्न गतिविधियों से प्रारम्भ हुआ




जबलपुर 24जनवरी 2016
                 महिला सशक्तिकरण की संभागीय उपसंचालक श्रीमती मनीषा लुम्बा के अनुसार जबलपुर जिले सहित सम्पूर्ण जबलपुर संभाग के बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला, कटनी, सिवनी, डिंडोरी, नरसिंहपुर,  बालिका-सप्ताह का शुभारंभ उत्सवी माहौल में हुआ । कार्यक्रमों में पुलिस विभाग, का विशेष सहयोग एवं सहभागिता देखी गई ।

                संभाग के  जिलों में मध्य-प्रदेश के मुख्य मंत्री महोदय के के संदेश का वाचन एवं मंत्री महिला बाल विकास श्रीमती माया सिंह जी के संदेश का आडियो प्रसारित किया गया तथा बालिकाओं के सम्पूर्ण विकास के लिए संकल्प पत्र भराए गए । छिंदवाड़ा जिले में मानव श्रंखला में 1500 से अधिक लोगों ने भाग लिया । कटनी जिले में आयोजित कार्यक्रम में कैरियर काउंसिलिंग सत्र का आयोजन कर 200 बालिकाओं  ने भाग लिया साथ ही रंगोली पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन एवं पुरस्कार वितरण किया गया ।
                    मंडला जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संपतिया उइके एवं मंडी अध्यक्ष श्रीमती सुषमा मिश्रा की द्वारा क्रमश: मुख्यमंत्री महोदया के सन्देश का वाचन  एवं शपथ दिलाई गई . मानव श्रृखंला में लगभग 2000 लोगों का सम्मिलित होना इस कार्यक्रम की विशेष आकर्षण रहा है .   



             डिंडोरी जिले समनापुर, शहपुरा एवं डिंडोरी के बालिका छात्रावासों में आयोजित सायबर क्रायम पर केन्द्रित कार्यशाला में 300 बालिकाएं उपस्थित रही ।   सिवनी जिलों में  विशाल मानव श्रखला बनाईं गईं            
                   बालाघाट  जिले में मानव श्रंखला में 900 व्यक्तियों ने भाग लिया जबकि सेल्फ डिफेंस पर केन्द्रित कार्यशाला में 300 बालिकाओं ने भाग लिया ।
                 नरसिंहपुर जिले में आयोजित कार्यक्रम की में जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिती में  मानव श्रखला में 1500 से अधिक लोग शामिल हुए ।
       जबलपुर जिले में बालिका- सप्ताह का शुभारम्भ स्वागतम लक्ष्मी गीत से प्रारम्भ  साइबर-क्राइम पर कार्यशाला से हुआ जिसमें श्रीमती अजय जैन सहायक संचालक, श्रीमती आनंद ज्योति पाठक, श्रीमती साधना तिवारी रेखा जग्गी आदि उपस्थित रहे आज से ही संभागीय बालभवन में बालिकाओं के लिए कराते प्रशिक्षण के विशेष सत्र का शुभारंभ  संभागीय उपसंचालक, महिला सशक्तिकरण जबलपुर की अध्यक्षता एवं श्री आर सी त्रिपाठी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में सहायक संचालक मनीष शर्मा, परियोजना अधिकारी संजय अब्राहम एवं श्रीमती  रीता पटेल सहित अधिकारी  उपस्थित रहे ।

 <

No comments:

Post a Comment

Thanking you For Visit

LOCATION

LOCATION
BALBHAVAN JABALPUR