सोमवार, 2 जुलाई 2018

सुशील शुक्ला ने दी बाल भवन के बच्चों के लिए खेल सामग्री


पंडित सुशील शुक्ला ने दी बाल भवन के बच्चों के लिए खेल सामग्री 
      माननीय सदस्य  जिला योजना समिति  एवं पार्षद श्री सुशील शुक्ला जो बालभवन सलाहकार एवं सहयोगी समिति के अध्यक्ष हैं द्वारा बालभवन के बच्चों के लिए लगभग रूपए  7000 /- की  खेल सामग्री प्रदान की गई. 
संभागीय बालभवन में नाट्यगतिविधियों को बढ़ावा देने विगत दो वर्षों से   नाट्यलोक द्वारा बच्चों को नि:शुल्क रूप से श्री जानकी रमण महाविद्यालय में  प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसके फलस्वरूप बॉबी, मिला तेज़ से तेज़, लौट आओ गौरैया , प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने गणपति बप्पा मोरया, एवं पोट्रेट नाटकों का निर्माण एवं मंचन संस्कृति विभाग के सहयोग से श्री जानकी रमण म.वि. की रंगड्यौढ़ी पर किया जा चुका है. नाट्य-प्रशिक्षण में शामिल बच्चों  को  आहार हेतु डा संध्या जैन श्रुति श्री सतीश बिल्लोरे द्वारा व्यवस्था की गई  . साथ ही विवेचना रंग मंडल के श्री अरुण पांडे के सहयोग से नाट्य नवरात्र में बाल एवं महिला कवयत्री सम्मेलन सहित कई प्रस्तुतियां नाट्य नवरात्र के तहत की गईं. साथ ही 5 जून को पर्यावरण दिवस का आयोजन म.प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एवं 21 जून को ग्रीष्मकालीन योग शिविर का समापन भी नेहरू युवा केंद्र जबलपुर के सौजन्य से संपन्न हुआ. 
 संचालक संभागीय बालभवन द्वारा इस वर्ष बालोपयोगी साहित्य के ग्रंथालय के लिए व्यक्तियों, संस्थाओं से किताबें उपलब्ध कराने की अपील की जाती है ताकि बच्चों के सर्वांगीण विकास में अधिकाधिक जन भागीदारी जुटाई जा सके . 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thanking you For Visit

Featured Post

पुरस्कार पाकर लाड़ली-लक्ष्मियों के खिले चेहरे

संभागीय बाल भवन जबलपुर में लाडली लक्ष्मी सप्ताह अंतर्गत आयोजित विभिन्न गतिविधियों लाडली लक्ष्मी हितग्राही बालिकाओं द्वारा बढ़ चढ...