Monday, March 23, 2015

ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए पंजीयन शुरू हुआ



प्रदर्शनकारी सृजनात्मक कलाओं में दक्ष बनेंगे बच्चे

ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए पंजीयन शुरू हुआ

जबलपुर 23 मार्च 2015
            अपने बच्चे को प्रदर्शनकारी व सृजनात्मक कलाओं में दक्ष बनाने तथा उसमें खेल-कूद एवं विज्ञान के प्रति दृष्टिकोण का विकास सुनिश्चित करने के इच्छुक अभिभावक संभागीय बाल भवन में सम्पर्क कर सकते हैं। बाल भवन केसरवानी कालेज के आगे, छोटी मस्जिद के सामने स्थित है और यहां प्रात: 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक सम्पर्क किया जा सकता है। बाल भवन में 5+ से 16 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों (बालिकाओं के लिए आयु सीमा 18 वर्ष) को प्रशिक्षण दिया जाता है।
          संचालक बाल भवन श्री गिरीश बिल्लोरे ने बताया कि बाल भवन जबलपुर द्वारा प्रदर्शनकारी एवं सृजनात्मक कलाओं तथा खेल-कूद आदि के लिए ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण कार्यक्रमों हेतु पंजीयन आरंभ कर दिए गए हैं। अपने बच्चों को इन प्रशिक्षणों का लाभ दिलाने के इच्छुक अभिभावक बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र, दो फोटोग्राफ, घर के पते के प्रमाण के रूप में आधार कार्ड/राशन कार्ड/ड्रायविंग लायसेंस/वोटर आईडी में से कोई एक दस्तावेज तथा पंजीयन शुल्क साठ रूपए के साथ संचालक बाल भवन से सम्पर्क कर सकते हैं। पंजीयन शुल्क केवल साठ रूपए है तथा प्रशिक्षण के लिए अन्य कोई शुल्क नहीं लिया जाता। उल्लेखनीय है कि बच्चों को राष्ट्रीय बालश्री प्रतियोगिता तथा अन्य राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय, संभाग स्तरीय एवं जिला स्तरीय स्पर्धाओं में भाग लेने के अवसर भी सुलभ कराए जाते हैं।
विशेष श्रेणी के बच्चों के लिए विशेष सुविधाएं
          श्री बिल्लोरे ने जानकारी दी कि कमिश्नर जबलपुर के निर्देशानुसार इस वर्ष से नेत्रहीन, मूकबधिर, मानसिक रूप से अविकसित, शारीरिक विकलांग और अनाथ बच्चों को प्रदर्शनकारी कलाओं एवं सृजनात्मक कलाओं व खेल-कूद आदि के प्रशिक्षण के लिए विशेष चयन कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए शैक्षिक एवं आवासीय संस्थाएं भी आवेदन कर सकती हैं।

No comments:

Post a Comment

Thanking you For Visit

LOCATION

LOCATION
BALBHAVAN JABALPUR