शुक्रवार, 22 मई 2015

बालभवन जबलपुर में व्यक्तित्व सम्प्रेषण क्षमता के विकास एवं मोटिवेशन शिविर से बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं

बच्चों के सम्पूर्ण विकास की कल्पना उसके व्यक्तित्व के विकास के बिना संभव कदापि नहीं बच्चों को आत्मसाहस का बीजारोपण करने वाले हज़ारों उदाहरण आज भी दुनिया में प्रेरक प्रसंगों में मौजूद हैं जो बच्चों में आत्मसाहस एवं विश्वास का बीजारोपण करने में सहायक साबित होंगे . तदाशय के विचार श्री पाठक जिला परियोजना समन्वयक जबलपुर ने बालभवन जबलपुर में आयोजित व्यक्तित्व विकास , विचार सम्प्रेषण एवं करियर मार्गदर्शन शिविर के उदघाटन सत्र में व्यक्त किये . कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्रीमती मनीषा लुम्बा संभागीय उप संचालक , महिला सशक्तिकरण ने कहा कि –“बच्चों को अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए अब अवसर के दरवाज़े  खुले हुए हैं, इस क्रम में  बालभवन जबलपुर की टीम ने मौजूदा  संसाधनों से जिस तरह  अधिकतम प्रयास एवं प्रयोग किये जा रहे हैं उससे बच्चों को लाभ मिल रहा है . जो सराहनीय है ”
 इस अवसर पर " लाडो-मेरी- लाडो " आडियो एलबम की संगीत निर्देशिका सुश्री शिप्रा सुल्लेरे के प्रेरक व्यक्तित्व की सराहना करते हुए कार्यक्रम अध्यक्ष श्रीमती लुम्बा ने  सुश्री सुल्लेरे को पुष्प-गुच्छ देकर सम्मानित भी किया .  
प्रशिक्षण सत्र में का संचालन डा. आस्था बिल्लोरे एवं युवा अभिप्रेरक श्री पर्व परमार द्वारा  किया जा रहा है . प्रशिक्षकों का मानना है कि निम्न ,मध्यम, आयवर्ग के परिवारों से आए इन बच्चों में न तो  प्रतिभा की कमी है नहीं आत्मविश्वास की बस वे बेहतर अवसर एवं मार्गदर्शन चाहते हैं जो बालभवन में उन्हें दिया जा रहा है .
उदघाटन सत्र में विकास खंड महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्रीमती माया भदौरिया एवं श्रीमती अनुराधा दीवान , श्री इंद्र पाण्डेय, श्रीमती रेनू पाण्डेय , सुश्री शिप्रा सुल्लेरे , श्री देवेन्द्र यादव , की उपस्थिति उल्लेखनीय रही . कार्यक्रम का संचालन श्री पियूष खरे ने किया जबकि आभार प्रदर्शन सहायक संचालक द्वारा किया गया .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thanking you For Visit

Featured Post

पुरस्कार पाकर लाड़ली-लक्ष्मियों के खिले चेहरे

संभागीय बाल भवन जबलपुर में लाडली लक्ष्मी सप्ताह अंतर्गत आयोजित विभिन्न गतिविधियों लाडली लक्ष्मी हितग्राही बालिकाओं द्वारा बढ़ चढ...