प्रमुख सचिव श्री जे एन कंसौटिया का बालभवन का दौरा


  
 `प्रमुख सचिव जी माननीय श्रीयुत जे एन कंसौटिया जी आदरणीया मनिषा लुम्बा जी ने संभागीय बालभवन जबलपुर का आज दिनाँक नवम्बर 2017 को भ्रमण किया ।  भ्रमण के दौरान प्रमुख सचिव महोदय से भवन निर्माण हेतु भूमि वित्तीय मदद आदि स्थितियों पर विस्तृत चर्चा हुई । श्री कंसौटिया सर द्वारा आयुक्त नगर निगम से फोन पर चर्चा कर भूमि आवंटन अथवा स्मार्ट सिटी परियोजना में बालभवन को शामिल करने के लिए कहा गया ।
बालभवन की गतिविधियों को संप्रेक्षण ग्रहबालगृहदिव्यांग बच्चों के विशेष स्कूलों अजा जजा आवासीय स्कूलों तक गतिविधियों को जोड़ने के निर्देश संचालक को दिए ।
प्रमुख सचिव जी द्वारा बालिकाओं के लिए चलाए जा रहे *30 शौर्या शक्ति आत्मरक्षा प्रशिक्षण* कार्यक्रम की तारीफ की ।
 निरीक्षण के दौरान *चित्रकला एवम गायन वादन के दिव्यांग छात्र बालक मास्टर गौतम सोनी* के बारे में जानकर बेहद प्रसन्नता व्यक्त की गई तथा यह निर्देश दिए कि दिव्यांगता से ग्रसित बच्चो की संस्थाओं के बच्चों के लिए बालभवन की सेवा देने के लिए संचालक बालभवन संस्थाओं के साथ संपर्क कर सेवाएँ विस्तारित करें ।
 इस मौके पर संचालक बालभवन गिरीश बिल्लोरेश्री मनीष शर्मा जिला कार्यक्रम अधिकारी जबलपुरश्री अखिलेश मिश्र डॉ शिप्रा सुल्लेरे श्री इंद्र पांडे श्रीमती विजयलक्ष्मी अय्यर मीना सोनी श्री देवेन्द्र यादव श्री सोमनाथ सोनी के साथ कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित था ।
   और कहां कहां भ्रमण किया प्रमुख सचिव श्री कंसौटिया जी ने
आदरणीय प्रमुख सचिव महोदय द्वारा जबलपुर में बालभवन के अलावा शिशुगृहआंगनवाड़ी केंद्रआई एल ए ट्रेनिंग आदि का भ्रमण/निरीक्षण किया गया तथा योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने के निर्देश दिए ।  शिशु गृह के भ्रमण के दौरान दिव्यांग बच्चों के गोदनामे के लिए अंतरजिला समन्वय के लिए निर्देशित किया और कहा कि - सबसे अधिक ज़रूरत मंद तक हमारी शीघ्र पंहुंच होनी चाहिए .
++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++
New Updates 
**************************************************************
News 11th November 2017 
::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::
भास्कर जबलपुर
___________________________________________________________
पत्रिका जबलपुर
________________________________________________
                  

हरिभूमि जबलपुर 


:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

The Hitvad Jabalpur 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मध्यप्रदेश के बाल भवनों मैं ऑनलाइन एडमिशन एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था प्रारंभ

महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित पोषण सभा में पहुंचे माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी

बालगीत