नई दिल्ली बालश्री राष्ट्रीय चयन शिविर संपन्न



बालश्री 2018 के लिये नई दिल्ली में देश भर के बच्चे 20 अप्रैल 2018 से 23 अप्रैल 2018 तक अंतिम चयन शिविर में एकत्र हुए । संभागीय बालभवन जबलपुर ( Balbhavan Jabalpur) एवम नरसिंगपुर सिवनी मंडला अनूपपुर सिंगरौली जिलों से चयनित प्रतिभागी 15 बच्चे भी शामिल हुए । वरिष्ठ अनुदेशक डा शिप्रा सुल्लेरे  एवम श्री देवेंद्र यादव   के नेतृत्व में नई दिल्ली पहुंची टीम में शामिल बालकलाकारों ने बताया है कि उनकी विभिन्न राउंड में हुई कठिन परीक्षा से वे बेहद उत्साहित हैं । बच्चों को सफलता की उम्मीद है . 
 सभी बच्चों को बालभवन जबलपुर में लगातार महीनों प्रशिक्षण दिया गया ।   मध्यप्रदेश का नाम रौशन करने के लिए बच्चों का देश के 700 से अधिक बच्चों के साथ कड़ा मुकाबला था ।
मध्यप्रदेश के सागर भोपाल इंदौर उज्जैन तथा जबलपुर संभागों से कला साहित्यिक संगीत विज्ञान आदि विधाओं की उपविधाओं क्रमशः गायन, वादन, अभिनय, नृत्य, विज्ञान मॉडल, विज्ञान प्रोजेक्ट, कहानी, क्रिएटिव लेखन, कविता संवाद  आदि  में दावेदारी प्रस्तुत की है । 
जबलपुर से सर्वाधिक 4 वर्ग में से 3 बच्चे साहित्य विधा के लिए चयनित हुए । इस हेतु बालभवन जबलपुर की सलाहकार एवम  सहयोगी समिति के अध्यक्ष श्री सुशील शुक्ला, सदस्य श्रीमती श्रद्धा शर्मा , श्री अरुण पांडे, श्री अरुणकान्त पांडे, श्री संजय गर्ग, डॉ संध्या जैन एवम शैलजा सुल्लेरे ने अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की हैं ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मध्यप्रदेश के बाल भवनों मैं ऑनलाइन एडमिशन एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था प्रारंभ

महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित पोषण सभा में पहुंचे माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी

बालगीत