बुधवार, 15 अगस्त 2018

खुद से अधिक राष्ट्र के लिए सोचना चाहिए

संभागीय बालभवन जबलपुर में प्रात: 08:00 बजे संचालक बालभवन द्वारा ध्वजारोहण किया । तदुपरांत याशिका तिवारी,प्रत्युषा तिवारी,शिवानी नामदेव,अनुश्री तिवारी,जानवी सोनी,अन्वेषा गुप्ता,आरना दुबे,दिव्यांशी अग्रवाल आदि ने राष्ट्रीय एवम भावात्मक गीतों की प्रस्तुति दी । 
इस अवसर पर संचालक बालभवन गिरीश बिल्लोरे ने बच्चों से बात करते हुए कहा कि देश के विकास के लिए सबके महत्व को समझना चाहिए । दूसरों को कमज़ोर बना के किसी का विकास नहीं होता देश का भी नहीं । खुद से अधिक राष्ट्र के लिए सोचना और कार्य करना चाहिए । अब बालभवन का अर्थ सभी बच्चे और अभिभावकों से छिपा नहीं है । इसके लिए सभी गुरुजन की मेहनत है कि बालभवन जबलपुर में जाना और पहचाना जा रहा है बच्चों, अभिभावकों, को धन्यवाद देते हुए अनुदेशकों क्रमशः: श्रीमती रेणु पांडे, डॉ शिप्रा सुल्लेरे, श्री देवेन्द्र यादव एवम श्री सोमनाथ सोनी की क्षमता की सराहना की ।
इस अवसर पर संचालक ने बताया कि बच्चों के लिए 7000=00 रुपये की खेल सामग्री प्रदान कर श्री सुशील शुक्ला अध्यक्ष बालभवन सहयोगिनी एवम सलाहकार समिति ने देकर जो कार्य किया है वो अनुकरणीय है । नाट्यलोक के सहयोग से आयोजित कार्यशाला में नाश्ते हेतु डॉ संध्या जैन श्रुति एवम श्री सतीश बिल्लोरे द्वारा एक एक हज़ार रुपये की देकर सहयोग दिया । 
अंत में सहकर्मियों सहित सभी का आभार व्यक्त करते हुए सभी को शुभकामनाएं दीं ।

*मनीषा तिवारी* 
*छात्रा, मास कम्युनिकेशन एवम जर्नलिज़म RDVV जबलपुर पूर्व छात्रा सम्भागीय बालभवन जबलपुर*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thanking you For Visit

Featured Post

पुरस्कार पाकर लाड़ली-लक्ष्मियों के खिले चेहरे

संभागीय बाल भवन जबलपुर में लाडली लक्ष्मी सप्ताह अंतर्गत आयोजित विभिन्न गतिविधियों लाडली लक्ष्मी हितग्राही बालिकाओं द्वारा बढ़ चढ...