बाल भवन को सुविधा संपन्न बनाया जाएगा : विनय सक्सेना




                                                                                       जबलपुर 01/01/2018
नव वर्ष स्वागत हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत आज संभागीय बाल भवन में त्तर उमध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री विनय सक्सेना ने मुख्य आतिथि के रूप में कहा कि वे संभागीय बाल भवन के लिए हरसंभव किसी भी तरह की कमी ना हो हम ऐसे प्रयास करेंगे बाल भवन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में अब शामिल हो गया है.  उन्होंने संचालक बाल भवन को निर्देशित किया कि बाल भवन के लिए अपेक्षित सामग्री एवं अन्य आवश्यकताओं का भी आँकलन कर विधिवत प्रस्ताव उन्हें सौंपा जाए ।अब भविष्य में मैं बच्चों से मिलने एवं उनकी कला साधना से परिचित होने अनौपचारिक रूप से आता रहूँगा . बच्चों  को सुविधा से वंचित न रखना सरकार  सर्वोच्च प्राथमिकता है .
संस्था की वार्षिक उपलब्धियों का विवरण संचालक संभागीय बालभवन गिरीश बिल्लोरे द्वारा प्रस्तुत किया गया .  

बाल भवन में इस अवसर पर निश्चय संस्था द्वारा सभा का क्षेत्र 40 कुर्सियां श्री आदित्य अग्रवाल ने भेंट स्वरूप प्रदान की जो श्री विनय सक्सेना के हाथों संचालक को सौंपी गई ।
कार्यक्रम अध्यक्ष श्री प्रोफेसर राजेंद्र ऋषि ने कहा कि- मैं चकित हूं कि नन्हे नन्हे बच्चों को इतने तल्लीन का से शिक्षित प्रशिक्षित किया जाता है और वह भी वार्षिक नाम मात्र के शुल्क पर पिछले 4 वर्षों में जबलपुर की जरूरत बन गया है बाल भवन . हम भी इस बाल भवन के लिए आवश्यकतानुसार जन सहभागिता करने के लिए तैयार है ।

डॉक्टर अभिजात कृष्ण त्रिपाठी {प्राचार्य श्रीजानकीरमण म.वि.}  ने अपने उदबोधन में कहा कि - बाल भवन में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है जानकी रमन महाविद्यालय एवं जबलपुर की सभी सक्रिय संस्थाएं मिलकर संभागी बाल भवन के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसमें बाल भवन के बच्चे अपनी संपूर्ण प्रस्तुतियां दे सकेंगे उन्होंने विशेष रूप से उन्नति तिवारी का उल्लेख करते हुए कहा उन्नति तिवारी एक क्षमतावान बाल कलाकार है और इन्हें अवसर देना हमारा दायित्व है ।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एवं कवि श्री गंगाचरण मिश्र ने कहा कि मैं बाल भवन की सतत उन्नति को देखकर आश्चर्यचकित हूं किसी शासकीय संस्थान में इतनी प्रतिभाओं को एक साथ देख कर कोई भी चकित रह जाएगा । बाल भवन को अतिथियों द्वारा सहयोग प्रदान किया गया निश्चय संस्था द्वारा रुपए 14164 की थी कुर्सियां प्रदान की गई जबकि प्रोफेसर राजेंद्र ऋषि एवं श्री अभिमन्यु जैन द्वारा 1500 की राशि प्रदान की गई ।
एडवोकेट श्री संपूर्ण तिवारी ने कहा कि जबलपुर के लिए ही नहीं पूरे प्रदेश बाल भवन जबलपुर जैसी संस्थाएं अनिवार्य है इन संस्थाओं का उन्नयन तथा इन्हें अधिक सुविधा संपन्न बनाया जाना चाहिए ।
अतिथियों का स्वागत श्रीमती रेनू पांडे डॉ शिप्रा श्रीदेवी यादव श्री सोमनाथ सोनी में किया ।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन में , आशिका ताम्रकार सरीना बरनार्ड उन्नति तिवारी मानसी सोनी शांभवी पंड्या राजवर्धन पटेल ईशा गुप्ता देव विश्वकर्मा ,आकर्ष जैन विशेष शर्मा एवं समीर सराठे ने गायन प्रस्तुत किया जबकि नाक के लोग के सीनियर कलाकारों श्री देवेंद्र सिंह ग्रोवर श्री विनय शर्मा श्री पराग तेलंग पूजा कनौजिया रविंद्र मुरहार श्री राहुल झारिया श्री शंकर भूमिया शैलेंद्र राजपूत ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अंतर्गत नुक्कड़ की प्रस्तुति की । नाटक के लेखक एवं निर्देशक श्री रविंद्र सिंह ग्रोवर थे ।

आयोजन में डॉक्टर शरद भाई पालन , श्री कौशल दुबे राष्ट्रीय कवि मनीष तिवारी श्रीमती माधुरी मिश्रा कवियत्री की उपस्थिति उल्लेखनीय रही है ।
इस अवसर पर कार्यालय सहयोगी कर्मचारी श्री टेकराम डेहरिया एवं श्री राजेंद्र श्रीवास्तव ने आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मध्यप्रदेश के बाल भवनों मैं ऑनलाइन एडमिशन एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था प्रारंभ

महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित पोषण सभा में पहुंचे माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी

बालगीत